Site icon Apni news tv

LIVE: अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट के अपडेट्स

LIVE: अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट के अपडेट्स 

10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जून 1 तक अंतरिम जमानत दी है, जिसका मामला दिल्ली की एक्साइज़ नीति घोटाले से जुड़ा है। उनसे कहा गया है कि वह 2 जून तक कारागार की अधिकारियों के समक्ष सरेंडर करें।

जस्टिस खन्ना और दीपंकर दत्ता से मिलकर बेंच ने कहा कि वह जल्द ही मामले पर विस्तृत आदेश पास करेंगे।

न्यायाधीशों ने पहले इस बात का इशारा किया कि अगर उन्हें अंतरिम जमानत मिलती है तो यह अधिकारी कर्तव्यों का पालन करना गलत होगा या फाइलों के साइन करना, “ऐसी घटना का कस्केडिंग प्रभाव होगा,” न्यायाधीश खन्ना ने टिप्पणी की।

पिछले शुक्रवार को, एडी के डायरेक्टरेट ने कहा कि यदि “निर्दोष” राजनेताओं को चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी जाती है, तो किसी भी राजनेता को कभी भी गिरफ्तार नहीं किया जा सकता, क्योंकि भारत में चुनाव “सालभर प्रक्रिया” है। उस अधिकारी ने कहा कि ऐसी राहत हर अपराधी को राजनेता बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी और वे पूरे साल में प्रचार मोड में रहते हुए हजारों अपराध करते रहेंगे।

एडी ने अपनी अफीडेविट में बताया कि केजरीवाल की गिरफ्तार उन्हें पैसे की धोखाधड़ी के आरोप में की गई है। “ऐसे राजनेता के पक्ष में एक विभाजक व्यवहार जो पैसे की धोखाधड़ी के अपराधी है उन्हें जमानत दी जाती है, तो यह कानून की असमानता होगी, जो संविधान की मूल ढांचा की उल्लंघन होगी,” एडी ने धारित किया।

अरविंद केजरीवाल को लगभग 5:30 बजे रिहा किया जाएगा

अंतरिम जमानत नहीं मानने का मतलब है कि उसे भ्रष्टाचार से मुक्ति नहीं मिली है: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

लाखों लोगों की दुआओं और आशीर्वादों का परिणाम है: सुनीता केजरीवाल

नाना पटोले ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ, अरविंद केजरीवाल को लोगों के सामने अपनी सच्चाई प्रस्तुत करने का मौका मिलेगा।”

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया, कहा कि इससे लोगों के लोकतंत्र में विश्वास में बढ़ोतरी होगी।

Exit mobile version